Cricket News In Hindi

17 साल के इस बच्चे ने तोड़ दिया सचिन का रिकॉर्ड, कोहली भी देख रह जाएंगे दंग

17-years-old-prithvi-shaw

मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 17 साल 320 दिन की उम्र में दिलीप ट्रॉफी का अपना पदार्पण मैच खेलते हुए शतक जड़ा। यहां इंडिया ब्लू के खिलाफ दिलीप ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन सोमवार को इंडिया रेड की ओर से पारी का आगाज करने उतरे पृथ्वी ने 249 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 154 रन की पारी खेली। इसके साथ ही वह दिलीप ट्रॉफी फाइनल में शतक जड़ने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बन गए। इस रिकॉर्ड को सचिन भी नहीं बना सके थे।

पृथ्वी शॉ एक मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर आ गए। शॉ दिलीप ट्रॉफी के पदार्पण मैच में शतक जड़ने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए। सचिन ने वर्षों पहले जब दिलीप ट्रॉफी में पदार्पण करते करते हुए शतक जड़ा था तब उनकी उम्र 17 साल 262 दिन थी। यूं तो इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का काम विराट कोहली कर रहे हैं, लेकिन दिलीप ट्रॉफी के फाइनल का यह रिकॉर्ड पृथ्वी शॉ ने तोड़ा है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया रेड की ओर से पृथ्वी के अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी शतकीय पारी खेली। कार्तिक ने 155 गेंदों पर 12 चौकों के साथ 111 रन बनाए। कार्तिक ने पृथ्वी के साथ तीसरे विकेट की साझेदारी में 211 रन जोड़े, जिसकी बदौलत रेड पहले दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 317 रन बनाने में सफल रही। स्टंप के समय इशांक (नाबाद 09) पिच पर डटे हुए थे, जबकि बाबा इंद्रजीत (04) का विकेट गिरने के साथ ही खेल खत्म घोषित कर दिया गया। ब्लू की ओर से भार्गव ने तीन विकेट झटके।

Click to comment

Most Popular

To Top