Cricket News In Hindi

आइपीएल बोली में मिल सकती है रिकॉर्ड रकम : जौहरी

नई दिल्ली, पीटीआइ:आइपीएल के मीडिया अधिकारों की बोली में विभिन्न हितधारकों की रुचि को देखते हुए बीसीसीआइ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी का कहना है कि राजस्व दिलाने के लिहाज से यह नीलामी ‘ऐतिहासिक’ साबित हो सकती है।

जौहरी ने कहा, ‘सोमवार को होने वाली बोली से बीसीसीआइ को रिकॉर्ड रकम मिल सकती है। हालांकि, मैं किसी संख्या की भविष्यवाणी नहीं कर सकता, लेकिन हमारा मुख्य मकसद हर हितधारक के लिए पारदर्शी और ठोस बोली प्रक्रिया को लागू करने का है। हम प्रशासकों की समिति (सीओए) का हमारी मौजूदा प्रक्रिया पर भरोसा करने पर आभार जताते हैं। आइपीएल दुनिया में सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में से एक है जिसमें दुनिया भर के निवेशकों ने रुचि दिखाई है।’

मीडिया अधिकारों को टेलीविजन और डिजिटल की श्रेणियों में बांटा गया है। 2018 से 2022 तक के लिए दिए जाने वाले इन अधिकारों की बोली से बीसीसीआइ को 20 हजार करोड़ रुपये कमाई का अनुमान है। डिजिटल अधिकारों की दौड़ में एयरटेल और रिलायंस जियो के बीच मुख्य मुकाबला हो सकता है।

Sri Lanka vs India, 5th ODI – Live Cricket Score

पिछली बार यह अधिकार 2015 में तीन वर्षो के लिए नोवा डिजिटल ने 302.2 करोड़ में खरीदा था, जबकि 2007 में टीवी अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को दस साल के लिए बेचा गया था। नीलामी के लिए स्टार इंडिया, सोनी पिक्चर्स, ताज टीवी इंडिया, अमेजन सेलर्स सर्विस, फॉलोऑन इंटरेक्टिव मीडिया, टाइम्स इंटरनेट, गल्फ डीटीएच, ट्विटर, फेसबुक समेत कई कंपनियां शामिल हैं।

Click to comment

Most Popular

To Top