Cricket News In Hindi

चलिये जानते हैं IPL मैच का इतिहास के कुछ मज़ेदार पल

Interesting facts of ipl

चलिये आज हम देखते हैं आईपीएल मैच के कुछ ऐसे पल जो हँसाने वाले हैं। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो खेलने में तो रोमांचक है हि साथ ही कई मैच में कुछ रोमांचक किस्से भी हो जाते हैं जो इतिहास बन जाते हैं। तो चलिये जानते आज एक ऐसे ही इतिहास के बारे में जो आईपीएल की कहानी बन गया।

आईपीएल-8 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स के मध्य जो मैच हुआ था वो बारिश के चलते स्थगित कर दिया गया था। और इसी के चलते क्रिस गेल अपना बेट लेकर युवराज को मज़ाक में मारने के लिए दौड़े थे यह बात भी इतिहास की तरह याद की जाती है। यह एक बहुत हि हास्यप्रद यादें हैं।



आईपीएल-2 में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के मध्य जो मैच खेला गया था उसमें एक कुत्ता मैदान में आ गया था और एंपायर उस कुत्ते को भागा रहे थे। आईपीएल-9 के दौरान महेंद्र सिंह धोनी एक रन लेना चाह रहे थे लेकिन ब्रावो की फील्डिंग ने उनको रन नहीं बनाने दिये और थोड़ी देर बाद दोनों खिलाड़ी क्रीज पर पहुंचे, कुछ बात की और हँसते हुए बापस आ गए। किसी को कुछ नहीं समझ आया कि यह हुआ क्या लेकिन लोगो के चहरे पर भी एक मुस्कुराहट आ गयी।

आईपीएल-8 में प्रैक्टिस के समय युवराज सिंह ने फील्ड पर ही सचिन तेंडुलकर के पैर पकड़ लिए। यह भी एक ऐसी याद है जो युवराज सिंह और सचिन तेंडुलकर याद करते होंगे तो उनको हंसी आ जाती होगी। आईपीएल-9 के दौरान एक बार सेलिब्रेशन करते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली एवं तबरियाज शमी की कुछ यादें आज भी पोस्टर के साथ सजी हुई हैं जिसमें दोनों हि हँसते हुए नज़र आ रहे हैं।

Read More :

Click to comment

Most Popular

To Top