Cricket News In Hindi

लांच हुआ क्रिकेटरों का ‘इंडियन आइडल’ 40000 खिलाड़ियों में से चुने गए हैं 240 प्लेयर

नई दिल्ली। इंडियन जूनियर प्रीमियर टी-20 लीग (आइजेपीएल) की गुरुवार को राजधानी में लांचिंग हो गई। इसका प्रथम संस्करण 19 से 29 सितंबर तक दुबई के स्टेट ऑफ द आर्ट अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दौरान बॉलीवुड अभिनेता व फिल्म निर्माता अरबाज खान मुंबई मास्टर्स और छोटे परदे के सितारे राजीव खंडेलवाल राजस्थान रोअर्स से जुड़ गए।

BCCI से इस लीग को मान्यता नहीं होने के सवाल पर मुंबई मास्टर्स के मालिक अरबाज ने कहा कि यह इंडियन आइडल की तरह है। पहले दो-तीन गायक ही होते थे, लेकिन इंडियन आइडल जैसे कार्यक्रमों के आने के बाद अन्य प्रतिभाओं को प्लेटफॉर्म मिला और अब नए-नए सिंगर आने लगे। आइजेपीएल भी यही करेगी और देश में नए-नए युवा क्रिकेटर आएंगे। बीसीसीआइ इनका इस्तेमाल कर सकती है। मैं इस लीग के साथ जुड़कर रोमांचित हूं।

राजस्थान के मालिक राजीव ने कहा कि यह एक अनूठी लीग है जो कि भारत की वास्तविक प्रतिभा को दुनिया के सामने लेकर आएगी। उन इलाकों में जहां लोग क्रिकेट की स्पेलिंग नहीं जानते, लेकिन क्रिकेट बहुत अच्छा खेलते हैं, वहां से भी प्रतिभाएं सामने आ रही हैं।

लीग के ब्रांड एंबेसडर गौतम गंभीर ने कहा कि यह युवा खिलाड़ियों के लिए एक शानदार प्लेटफार्म है। इस लीग को खेलते हुए यह खिलाड़ी दुनिया भर में देखे जाएंगे और अपनी प्रतिभा के बल पर अपना नाम भी कमाएंगे। आइजेपीएल के प्रबंध निदेशक दिनेश कपूर ने कहा कि इस लीग के लिए तीन दिवसीय शिविर आयोजित कर 16 राज्यों के 23 शहरों से 40000 खिलाड़ियों में से 240 युवाओं का चयन किया गया है। पहली बार आयोजित हो रहे इस टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को इनामी राशि के रूप में 21 लाख और उपविजेता को 11 लाख रुपए दिए जाएंगे।

आइजेपीएल की 16 Teams- 

दिल्ली डैशर्स, हरियाणा हरिकेंस, यूपी हीरोज, पंजाब टाइगर्स, देहरादून रॉकर्स, राजस्थान रोअर्स, एमपी वॉरियर्स, रांची बूस्टर्स, असम रेंजर्स, कोलकाता स्ट्राइकर्स, गुजरात ग्रेट्स, मुंबई मास्टर्स, पुणो पैंथर्स, हैदराबाद हॉक्स, चेन्नई चैंप्स और बेंगलुरु स्टार्स।

Click to comment

Most Popular

To Top