Cricket News In Hindi

शार्दुल ने खोला राज, क्यों पहनी सचिन तेंदुलकर की तरह 10 नंबर की जर्सी

Shardul

सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे तकरीबन चार साल हो गए हैं। लेकिन कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे में उनकी याद एक बार फिर ताजा हो गई। सचिन के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद टीम इंडिया के किसी खिलाड़ी ने उनकी 10 नंबर की जर्सी पहनने की कोशिश नहीं की। लेकिन कोलंबो में अपने अपने वनडे करियर का आगाज करने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर 10 नंबर की जर्सी पहने नजर आए।

टीम इंडिया की जीत के बाद जब शार्दुल से पूछा गया कि उन्होंने सचिन की तरह दस नंबरी जर्सी पहनी है। ऐसे में सबकी नजरें आप पर हैं तो उन्होंने बताया कि उनकी बर्थ डेट का टोटल 10 है इसीलिए उन्होंने अपनी जर्सी का नंबर 10 रखा है। शार्दुल का जन्म 16 अक्टूबर 1991 को हुआ था। उनकी जन्मतिथि का टोटल (16+10+1991) 10 होता है। दोनों खिलाड़ियों के दस नंबरी होने पर कई बातें कॉमन हैं सचिन तेंदुलकर और शार्दुल ठाकुर दोनों को शॉर्ट फॉर्म ‘एसटी’ है। इसके साथ ही दोनों का ताल्लुक भी मुंबई से है।

शार्दुल ने अपने डेब्यू वनडे में शानदार गेंदबाजी की और दूसरे ही ओवर में पहला विकेट भी हासिल कर लिया। श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को धोनी के हाथों कैच आउट करा अपना पहला विकेट झटका। मैच में उन्होंने 7 ओवर गेंदबाजी की और 26 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

Click to comment

Most Popular

To Top