Cricket News In Hindi

माइक एथरटन का बयान, वेस्‍टइंडीज की इंग्‍लैंड पर जीत हाल का टेस्‍ट क्रिकेट का सबसे बड़ा उलटफेर

इंडीज की इंग्लैंड पर हैंडिग्ले टेस्ट में हासिल की गई इस जीत को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने टेस्ट क्रिकेट में हाल के इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर करार दिया है. पूर्व ओपनर एथरटन ने द टाइम्स में लिखा है कि इंग्लैंड के क्रिकेट प्रेमियों को एक और आसान जीत की उम्मीद थी. उन्होंने कहा, ‘यह वर्तमान समय के शानदार टेस्ट मैचों में से एक था. ऐसा मैच जिसने पूरी तरह से चौंकाने वाला परिणाम दिया. किसी ने भी मैच से पहले और आखिरी दिन से पूर्व वेस्टइंडीज की जीत के बारे में नहीं सोचा था.’

मैन ऑफ द मैच शाई होप ने इस मैच की दोनों पारियों में शतक जमाया. होप ने वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ यह शानदार जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई. इसी के साथ उसने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. वेस्टइंडीज को जीत के लिए चौथी पारी में 322 रनों की दरकार थी. आखिरी दिन उसने अपने चौथे दिन के स्कोर बिना किसी विकेट के पांच रनों के स्कोर से शुरुआत की. एक समय टीम बैकफुट पर नजर आ रही थी. इंडीज ने अपना पहला विकेट कारेन पावेल (23) के रूप में 46 के कुल स्कोर पर खोया. काइल होप बिना खाता खोले रन आउट हो गए. यहां से क्रेग ब्राथवेट (95) और शाई होप (नाबाद 118) ने तीसरे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया.

Read More- क्या आप जानते है ? धौनी के लिए बेहद खास है चौथा वनडे, बन सकते हैं इस मामले दुनिया के नं.1 खिलाड़ी

इन दोनों खिलाड़ियों ने पहली पारी में भी 246 रनों की साझेदारी की थी. पहली पारी में ब्राथेवट ने 134 और शाई होप ने 147 रन बनाए थे. मोइन अली ने 197 के कुल स्कोर पर ब्राथवेट को आउट किया, लेकिन शाई होप अभी भी विकेट पर डटे हुए थे. उन्होंने रोस्टन चेस (30) और जर्मने ब्लैकवुड (40) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां कर टीम को जीत दिलाई. शाई होप 118 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे. उन्होंने 211 गेंदें खेलीं और 14 चौके मारे. इंग्लैंड ने पहली पारी में सिर्फ 258 रन बनाए थे. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 427 रनों का स्कोर कर मेजबानों पर मजबूत बढ़त ले ली थी. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी पारी आठ विकेट पर 490 रनों पर घोषित की और वेस्टइंडीज के सामने 322 रनों की चुनौती रखी जिसे मेहमान टीम ने हासिल कर लिया.

Click to comment

Most Popular

To Top