IPL

IPL 11 में दिनेश कार्तिक करेंगे KKR की कप्तानी, इस खास वजह से मिली कमान

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 11वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान कौन होगा अब इस सवाल पर से पर्दा हट गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने कप्तान का एलान करते हुए इस राज़ पर से पर्दा उठा दिया है और उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को केकेआर की कप्तानी का जिम्मा सौंपा है।

दिनेश कार्तिक को कोलकाता की फ्रेंचाइजी ने इस बार की नीलामी में 7.4 करोड़ रुपए में खरीदा था और अब उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें कप्तान बनाया गया है। रॉबिन उथप्पा को इस टीम का उप- कप्तान नियुक्त किया गया है। उथप्पा 2014 से ही केकेआर के लिए खेलते आ रहे हैं और वो दिनेश कार्तिन के भी पुराने साथी हैं। दोनों खिलाड़ी अंडर-17 से ही एक दूसरे के साथ खेल रहे हैं और काफी अच्छी तरह से एक दूसरे को समझते हैं।



Check IPL All Updates Here.

दिनेश कार्तिक ने कप्तानी मिलने पर खुशी जताई और कहा कि पिछले 10 सीजन में केकेआर का प्रदर्शन काफी बढ़िया रहा है। टीम का इतिहास काफी अच्छा रहा है और इतनी बड़ी टीम का कप्तान बनकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। कार्तिक ने कहा कि हमारी टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। कोच जैक कैलिस के साथ काम करने को लेकर हम काफी उत्साहित हैं। टीम के सभी विदेशी खिलाड़ी भी काफी अच्छे हैं। पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने टीम को जहां पर छोड़ा है मैं वहां से उसे आगे ले जाने की कोशिश करुंगा।
कार्तिक काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और अपनी कप्तानी में वो तमिलनाडु को 2009-10 के सीजन में विजय हजारे ट्रॉफी का चैंपियन बना चुके हैं। वहीं टी20 लीग की अगर बात की जाए तो तमिलनाडु प्रीमियर लीग के 2016 के सीजन में उन्होंने टूटी पैट्रियट्स की कप्तानी की थी। क्रिकेट के छोटे प्रारूप में तमिलनाडु के लिए कप्तानी करते हुए उनकी जीत का रिकॉर्ड 72 प्रतिशत रहा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि कार्तिक कोलकाता के लिए सही कप्तान साबित हो सकते हैं। पिछले सीजन में वो गुजरात लॉयंस की टीम का हिस्सा थे। जिसमें उन्होंने 36.1 की औसत से 361 रन बनाए थे।

Click to comment

Most Popular

To Top